+1 vote

UI और UX में क्या difference होता है?

in UI/UX Designing by (420 points)

4 Answers

0 votes
by (700 points)
Ux design होता है की कोई भी व्यक्ति किसी company के product और services के साथ कैसे interact करेगा. ये product या services कुछ भी हो सकती हैं, जैसे की coffee machine Car dashboard TV या फिर refrigerator

जबकि UI इससे थोड़ा अलग है   

UI से मतलब होता है उस point का जहाँ interaction हो रही होती है. जैसे Phone की touchscreen या फिर refrigerator के दरवाजे पर control panel
0 votes
by (1.4k points)
UI designing on-screen and off-screen dono jagah hoti hai, jabki UI design mein jo user ke liye interactive elements hote hain wo design hote hain
0 votes
by (680 points)
Agar simple and shortest way mein kahu tho mere opinion mein

UI is the graphic illustration of UX process aur vahi dusri side UX ek process hain, planning creating aur costumer interaction ko enhance karne ki.
+1 vote
by (270 points)
Ui design - interface of web eg- fonts ,text  alignment

Ux- user experience ... User ko kaisa Feel hota h
...