+4 votes

Sir background layer ko unlock kab or kyu kiya jata hai ...????

in Photoshop & Designing by (320 points)

2 Answers

+2 votes
by (1.4k points)
selected by
 
Best answer

Locked layers isliye hoti hain taaki aap galti se original image pe galat changes na kar dein. Kai baar photoshop mein jab hum image add karte hain to wo by default locked hoti hai (khaskar CS6 mein).  

Lekin agar aap original image m hi changes karna chahte hain to transformation of image ke liye tumhe ya to usko unlock karna hoga ya fir duplicate layer banani hogi joki ise karne ka recommended tareeka hai. 

by (320 points)
Sir mai jab adjustment layer se kuch v karta hoon apne pic pe to wo sabhi pic pe apply ho jati hai ....mai jisme chahta hoon change karna usme srf karne k liye kya karna padega
by (3.9k points)
You just need to group the layers which you want to make the changes.
0 votes
by (1.2k points)

Background layers ko lock aur unlock isliye krte hai taaki hum specified layer ke selection aur modification ko prevent krsakey. Ek barr agr ek layer lock hogaye, usme koi bhe modifications nhe ho saktey jab tak use unlock na krey. Iss process se objects ko accidently modify krne ke possibility eliminate hojaatey hai.

...