+3 votes

Sir typography k bare me kuchh nhi bataya aapne

in Photoshop & Designing by (270 points)

2 Answers

+1 vote
by (340 points)
Typography letters और fonts के designing और use के बारे में है, ये creative designing का part है और हमारा course Photoshop for Photographers photo editing के बारे में है और इसका course curriculum म वो सभी topics covered हैं जो photo editing के लिए जरूरी हैं ।
+1 vote
by (1.2k points)

Typography ek practice hai jisse design ke characters aur text adjust ho sakta hai jisse woh reader ko dekhne me attractive lagey and user ke specific messages bhe easily convey ho jaaye. Typography font ke style, structure aur appearance ko include krta hai. 

 

Iske two elements hotey hai- Typeface and font.

 

For example- 

‘Arial’ ek typeface hai and

‘16 pt Arial Bold’ font.

 

Typeface text ke creative part ko include krta hai and Font text ke structure ko.

...