+3 votes

Sir I want to learn watch editing

in Digital Marketing by (250 points)

2 Answers

+1 vote
by (1.1k points)
Hi Surya Narayan Gautam, your question is not very clear.

Aap more information wale box mein apne question se related additional information add kar sakte hain ya for answer ya comment mein iske baare mein bta sakte hain.
by (250 points)
Sir main watch editing karna sekhna chahta ho Aap mujhe watch editing kese karte hai main janna chahta ho
0 votes
by (1.3k points)

Watch Editing karne ke liye aap following steps ka istemaal kar sakte hain:

  • Sab se pehle jis watch ki aap photos edit karna chahte hain uski kayi saari photos nikaliye. Ek se zyada images kheechne par aapko experiment karne ka zyada mauka milega. Camera ko ek tripod par rakhkar aap ek single light source use karke photos nikaliye taaki aap kayi saare exposures ke saath watch ke har part ko highlight kar sakein.

  • Dhyan rakhiye ki un photos mein exposure aur focus achchha ho. Ab Photoshop mein apni images ko ek stack banakar add kijiye aur un par kaam shuru kijiye.

  • Ab rough layer masks ke saath apna pehla rough composite tayiaar kijiye. Layer opacity aur blend mode ko adjust kijiye - aap Lighten mode se images ko blend kar sakte hain jisse aapke topmost layer mein darker pixels lighter ho jaayengi. Isse aapko edit karne mein aasaani hogi.

  • Ab Pen tool ka istemaal karke aap apne watch ko chhote chhote tukdo mein baatna shuru kijiye. Ekbaar saari parts alag ho jaayein toh aap apne desired tone ke hisaab se required adjustments kar sakte hain. Har ek cheez jo aapko alag tarah se highlight karne ki zaroorat ho, un par ek ek karke kaam karna shuru kijiye.

  • Chhote objects mein dust ya scratches achchhi tarah nazar aati hain. Isliye ab aapko unhein clean karna hoga. Instagram pe yeh itni visible nahi hoti lekin bade screen ya printing ke waqt nazar aa jaati hain. Sab se behtar hoga agar aap watch ki photo nikalne se pehle hi us par se dust aur scratches clean kar lein.

  • Ab humare paas jo base image hai uski light, color aur contrast ko aapko is tarah se adjust karna hoga jisse ki woh pleasant aur balanced dikhe aur saath saath aapke required mood ko fit kare.

  • Finally, apne image ko 2-3 din baad fir se dekhiye aur ek fresh perspective us mein kuch aakhri changes lagein toh kijiye taaki continuous work ki wajah se aapse koi bhi details miss na ho.

...