+3 votes

Photoshop ki practice kaise kar sakte hai?

in Photoshop & Designing by (1k points)

Maine abhi photoshop ka course kiya hai aur m practice karna chahta hun, iske liye mujhe kya karna chahiye aur mujhe practice image kahan se milengi?

7 Answers

0 votes
by (290 points)
Koi bhi image utha ke practice shuru kar do. shuru mein to atleast galti hongi to perfect karne ki koshish nahi karni chahiye
0 votes
by (1.4k points)

ye adobe ke daily challenge ka link hai - https://www.behance.net/challenge/photoshop

yahan wo roz koi image daalte hai aur ye tumhari practice ke liye best rahega. Maine starting mein ise bohot kiya tha. sabse acchi baat hai ki aur bhi bhot log image submit karenge to tumhe roz kuch nya seekhne ko milega 

+1 vote
by (280 points)
daily ek task select karlo aur related image leke practice kar sakte hai,practice ke hissab se difficulty level bhadhaya karo
+2 votes
by (1.6k points)

Jaise ki apka photoshop ka course khatam hua hai to apko photoshop ka knowledge to hai hi so ab aap randomly koi image lo aur usko mind me imagin kro ki at the end o image kaisi dikhegi fir us idea ko actual me practically photoshop me Impliment krne ki koshish kro jaise jaise aap kam kroge aur apki idea impliment krke result tak jane ki koshish karoge vaise vaise apko problems bhi ayegi aur usi vaqt aap apne usse related problem ka solution youtube pe search kro aise krte krte aap photoshop to sikh loge hi but apka confidence level bhi badhega tools aur techniques use krne me aur ye ek achi way hai practice krne ki kyo ki koi bhi software apko koi apka hath pakadkar nai sikha sakta o aap ko khud krna padega aur koi bhi design tool with trial and error koi nai sikh sakta so best way to yahi hai ki khud ek challenge lo o complete krne ki koshish kro ek bar o challenge aap complete kr lete ho uske bad aap recreate krne ki koshish kro existing designs ko is tarah fir aap design ke basics aur on going design trend sab sikh longe aur aap bore nai honge is tarah aapko ek nayi habit bhi lagegi explore krne ki

mai kuch links share kiya hu apke sath I hope apko helpful rahegi is journey me.

link to download free images for practice:

https://www.pexels.com/

https://www.freepik.com/

https://unsplash.com/

youtube channels for photoshop tutorials:

https://www.youtube.com/user/PhlearnLLC

https://www.youtube.com/channel/UCMrvLMUITAImCHMOhX88PYQ

0 votes
by (490 points)
View tutorials from youtube or try designing posters that we see .. try using all tools and practice as much as u can
0 votes
by (1.4k points)
adobe help desk, adobe ki official website hai waha jaa k ek ek tool aache se sikh sakte hai. aur images k liye unsplash ki website se mil jayega.
0 votes
by (640 points)
Pick any photos of yours or your friends, family and try different ways or tools to edit photo that go online suffer on various photos of people. And try to edit like them and try some ot race reason.
...