+4 votes

अगर web developer हैं तो क्या Macbook का इस्तेमाल करना जरूरी है या फिर ये काम Windows पे भी हो सकता है?

in UI/UX Designing by (380 points)
reshown by

3 Answers

0 votes
by (1k points)

Kya ye bilkul jaroori hai? No. Mujhe lagbhag 5 saal ho gaye web development ki field mein aur maine Mac aur Windows dono pe hi kaam kiya hai. Some of it is dependent on what you're actually doing but 85% is personal or employer preference. I use a variety of OS on a variety of devices in my day to day but primarily develop on a Mac.
Log Mac ko prefer karte hai iss industry m aur kuch log windows ko. Mere hisaab se ye aapke system ke configuration pe depend karta hai. 

0 votes
by (680 points)
Nahi, aapko Mac ki koi jarurat nahi naa tho design work ke liye naa tho koi development ke kaam ke liye.

App Os se bhi apna kaam aasani se pura kar sakte hain. Haan vho baat alag hain agar app personally mac ko prefer karenge but mere hisaab se app apna kaam bina mac ke bhi pura kar sakte hain.
+1 vote
by (1.4k points)
मुझे तो कभी Mac की जरूरत feel नहीं हुई
...